LCB: 50 cows: Akola police: अवैध रूप से कत्ल के लिए लाये गये 50 गोवंश को एलसीबी ने दिया जीवनदान

Lcb gave life to 50 cows brought for illegal slaughter




एलसीबी द्वारा अकोला शहर में सुबह पहली प्रहर से जारी कार्यवाही, दो बड़ी कार्यवाही से अकोला शहर के अवैध कसाईयो में मचा हडकंप



अकोला: पहली कार्यवाही रामदासपेठ पुलिस थाने की सीमा में आने वाले क्षेत्र में कत्ल के लिए गोवंश को लाया गया है ऐसी जानकारी पुलिस निरीक्षक संतोष महल्ले  को मिली इस जानकारी की पुष्टि करने के पश्चात एलसीबी ने छापामार कार्रवाई करते हुए ३६ गोवंश को जप्त कर लिया गया|



इस कार्यवाही में 23 गाय व 13 गौवंश जप्त किये गए। इस कारवाई के दौरान दल को जानकारी मिली कि अकोट फैल की सीमा से दो वाहनों में कत्ल के लिए  गोवंशो  को लाया जा रहा है इस जानकारी के आधार पर दूसरी बड़ी कार्यवाही की गई, इस कार्यवाही को अंजाम देते हुए 14 गोवंश जप्त कर लिये गये, एलसीबी की एक ही दिन हुई दो बड़ी कारवाईयों के चलते अकोला शहर में अवैध रूप से गौवंश तस्करी व कत्ल करने वाले अवैध धंधेबाजो में हड़कंप मच गया है। 



उक्त कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक जी श्रीधर, अपर पुलिस अधीक्षक मोनिका राऊत उपविभागीय पोलीस अधिकारी सचिन कदम के मार्गदर्शन में एलसीबी प्रमुख संतोष महल्ले के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक नितिन चव्हान, शक्ति कांबले, फिरोज शेख, वीरेंद्र लाड, गोपीलाल मावले ने अंजाम दिया।


कार्यवाही जप्त कुल 50 गौवंश पुलिस ने संगोपन व संरक्षण हेतु आदर्श गौसेवा एवं अनुसंधान प्रकल्प म्हैस्पुर फाटा अकोला में भेज दिये,ऐसी जानकारी अधि. धीरज शुक्ला इन्होंने दी।

टिप्पण्या