akola crime: पत्नी ने सुपारी देकर करवाई पति की हत्या; हत्या कर आत्महत्या दर्शाने का प्रयास

file photo 






*पति के मानसिक प्रताड़ना से तंग हो गई थी पत्नी 


 

*पुलिस निरीक्षक सुरेंद्र राऊत की सजगता से खुली पोल 




भारतीय अलंकार 24 

अकोला: दहिहांडा पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम पुंडा से बाबर्डा मार्ग पर स्थित व्यायम शाला में कसरत के लिए लगाए गए एंगल में 28 दिसंबर की सुबह 8 बजे एक व्यक्ति फांसी पर लटका हुआ दिखाई दिया। 



इस बात की जानकारी मिलते ही पुलिस निरीक्षक सुरेंद्र राऊत अपने सहयोगियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस ने घटना स्थल का बारीकी से मुआयना करने पर उन्हें संदेह हुआ। जिसे उन्होंने परिजनों को घटना स्थल पर बुलाकर जानकारी दी। मृतक सचिन बांगर के शरीर की जांच करने पर जिस रस्सी से वह लटका हुआ था गले पर दो निशान थे इसके अलावा पैरों पर भी निशान पाए गए। 



इस मामले में पुलिस सागर संगीतराव सानप की शिकायत पर धारा 302,201 के तहत अपराध दर्ज कर जांच आरंभ कर दी। 



पुलिस को जांच में ज्ञात हुआ कि अज्ञात आरोपी ने सचिन की हत्या के बाद  उसे आत्महत्या दर्शाने के लिए फांसी पर लटका दिया। इस बात की पुष्टि होने के पश्चात पुलिस निरीक्षक ने जांच को देते हुए संदेह के आधार पर मृतक की पत्नी कंचन सचिन बांगर को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस की जांच में आखिरकार वह टूट गई, उसने जो पुलिस को जानकारी दी वह काफी चौकाने वाली थी। 



आरोपी ने बताया कि पति को शराब पीने की बुरी लत लग गई थी, नशे में वह शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडित किया करता था। इस प्रताड़ना से निजात पाने के लिए उसने अपने परिचित डिगांबर प्रभाकर मालवे को 30 हजार रूपए देने का झांसा दिया। आरोपी की बातों में आकर उन्होंने पहले सचिन का घर में गले से रस्सी डालकर हत्या कर दी तथा आत्महत्या दर्शाने के लए उसे व्यायाम शाला में बने मलखंब से लटका दिया ताकि कसरत के दौरान फांसी लग जाने से मौत होने का दर्शाया जाए। लेकिन पुलिस की सटिक जांच तथा वैद्यकीय ब्यौरे ने आरोपियों के मनसूबों पर पानी फेर दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 



उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक संदीप घुगे, अपर पुलिस अधीक्षक मोनिका राऊत, उपविभागीय पुलिस अधिकारी रितू खोकर के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक सुरेंद्र राऊत, अरूण मुंढे, महिला पीएसआई शिल्पा धुर्वे, अरूण घोरमोडे, अनिल भांडे, निलेश गावंडे, रामेश्वर भगत, प्रफुल्ल डिडोंकार, मनीष वाकोडे, निलेश देशमुख, भारती ठाकुर ने अंजाम दिया।

टिप्पण्या