Shooting ball: sport:vidarbha: शासन की 'वन स्टेट वन एसोसिएशन' नीति से विदर्भ की सदस्यता समाप्त; विदर्भ शूटिंगबाल एसोसिएशन का महाराष्ट्र में विलय




नीलिमा शिंगणे-जगड

अकोला: शासन के 2012 स्पोर्ट्स कोट की वन स्टेट वन एसोसिएशन की नीति के चलते शूटिंगबाल खेल में विदर्भ की सदस्यता समाप्त कर दी गईहै। शासन के एक राज्य एक एसोसिएशन योजना के तहत रविवार को नाशिक के नांदगांव में आयोजित की गई मर्जर मीटिंग में विदर्भ का महाराष्ट्र में विलय कर दिया गया। इस दौरान विदर्भ शूटिंगबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष डा रामप्रसाद शेलके व सचिव शकीलोद्दीन काजी के मार्गदर्शन में अकोला संगठन के अध्यक्ष राकेशसिंह बयस, सचिव एमएस शेख वाशिम की त्र्यंबक राजे, बुलढाणा के अशोक चाटे समेत विदर्भ अंतर्गत आनेवाले सभी जिलों के पदाधिकारी शामिल हुए थे। उक्त मीटिंग शूटिंगबाल फेडरेशन आफ इंडिया के सचिव रवींद्र तोमर की अध्यक्षा में आयोजित की गई थी। इस मीटिंग में विदर्भ के महाराष्ट्र में विलय के साथ राज्य की नई एसोसिएशन की कार्यकारिणी तैयार कर उसे मंजूरी दी गई। 



इस कार्यकारिणी में विदर्भ के चार पदाधिकारियों का भी समावेश किया गया। इन में विदर्भ के तत्कालीन अध्यक्ष डा रामप्रसाद शेलके को महाराष्ट्र का उपाध्यक्ष बनाया गया। जबकि विदर्भ के तत्कालीन सचिव शकीलोद्दीन काजी को महाराष्ट्र राज्य शूटिंगबाल एसोसएशन का कोषाध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा डा सुभाष गावंडे को सहसचिव तथा वाशिम के त्र्यंबक राजे को सदस्य के रुप में चुना गया है।


यह चुने गए


महाराष्ट्र राज्य शूटिंगबाल एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी में मनोजर सालवी को अध्यक्ष के रुप में चुना गया इसके अलावा राजेंद्र नांद्रेकर को कार्यध्यक्ष, रामप्रसाद शेलके, मनीष आनंद, जयवंत भोसले, राजेंद्र गावंडे को उपाध्यक्ष, विष्णू निकम को सचिव, सुभाष गावंडे, तुकाराम रामन बैनवाड को सह सचिव, शकीलोद्दीन काजी को कोषाध्यक्ष, सदाशिव माने को तकनीकी समिति प्रमुख, त्र्यंबक राजे, चंद्रशेखर कनेरकर, साजीद अन्सारी को सदस्य के रुप में चुना गया।


अकोला ने मांगी राष्ट्रीय स्पर्धा की मेजबानी


आगामी समय में जूनियर, सब जूनियर व सीनियर राष्ट्रीय शूटिंगबालप्रतियोगिताओं का आयोजन होना है। जिसमें से सब जूनियर का शेड्युल्ड घोषित हो चुका है। इसे देखते हुए अकोला संगठन की ओर से अकोला में जूनियर गुट की राष्ट्रीय स्पर्धा की मेजबानी की मांग फेडरेशन के सचिव रवींद्र तोमर से की गई। उनकी ओर से सकारात्मक उत्तर भी मिला था। तथा इसका प्रपोजल फेडरेशन को भेजने की बात कही गई।


 



टिप्पण्या

  1. आज शूटिंग बॉल असोसिएशन बरखास्त केली , उद्या विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन बरखास्त करणार... विदर्भावर अन्याय सतत सुरु

    उत्तर द्याहटवा

टिप्पणी पोस्ट करा