Sport news: 39 वीं विदर्भ स्तरीय शूटिंगबॉल प्रतियोगिता:सिनियर चैम्पयनशीप पर अकोला का कब्जा




भारतीय अलंकार24

अकोला: बुलढाणा जिले के देउलगांव राजा में हाल ही में संपन्न हुई 39 वीं विदर्भ स्तरीय शूटिंगबाल प्रतियोगिता के सीनियर पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में अकोला टीम ने चंद्रपुर टीम को पराजित किया। जबकि महिला वर्ग में अकोला टीम तृतीय स्थान पर रही।


शूटिंगबाल फेडरेशन आफ इंडिया की मान्यता से विदर्भ आर शूटिंगबाल संगठन व बुलडाणा जिला शूटिंगबाल संगठन के संयुक्त तत्वावधान में 39 वीं विदर्भ स्तरीय शूटिंगबाल प्रतियोगिता का आयोजन 27 जनवरी से देउलगांव राजा के राजलक्ष्मी अंतरराष्ट्रीय स्कूल में किया गया था। जिसमें अकोला, वाशिम, बुलडाणा, यवतमाल, अमरावती, नागपुर, गोंदिया समेत विदर्भ अंतर्गत आनेवाले सभी जिले एवं मनपा क्षेत्र से टीमें शामिल हुई। यह प्रतियोगिता सब जूनियर, जूनियर व सीनियर महिला एवं पुरुष वर्ग में आयोजित की गई। 



प्रतियोगिता का उद्घाटन देउलगांव की तहसीलदार डॉ. सारीका भगत के हाथों किया गया। इस दौरान कार्यक्रम के अध्यक्ष के रुप में राजलक्ष्मी अंतरराष्ट्रीय शाला की अध्यक्षा मिनल शेलके, विशेष अतिथि के रुप में थानेदार संभाजीराव पाटिल उपस्थित थे। वहीं विदर्भ आर शूटिंगबाल संगठन के अध्यक्ष डॉ. रामप्रसाद शेलके, सचिव शकीलोद्दीन काजी, साहेबराव पवार, अशोक पारख, सुभाषराव गायकवाड, राम जाधव, शिवछत्रपति पुरस्कार प्राप्त सुषमा कांबले, शेषनारायण लोढे, सभी जिला संगठनों के अध्यक्ष एवं सचिव की भी मंच पर उपस्थिति रही। स्पर्धा के संयोजक अशोक चाटे है।


राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए खिलाड़ियों का चयन


देउलगांव राजा में आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करनेवाले खिलाडि़यों का चयन 39 वीं राष्ट्रीय शूटिंगबाल प्रतियोगिता के लिए किया गया है। चयनित खिलाडि़यों की सूची जल्द ही घोषित किए जाने की जानकारी संगठन की ओर से दी गई है। सब जूनियर गुट में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करनेवाले खिलाडि़यों का चयन गाजियाबाद में आयोजित राष्ट्रीय सबजूनियर शूटिंगबाल प्रतियोगिता के लिए विदर्भ टीम में किया गया, वहीं जूनियर गुट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करनेवाले खिलाडि़यों का चयन बिहार के गया में आयोजित राष्ट्रीय जूनियर शूटिंगबाल प्रतियोगिता के लिए गया। इसी के साथ सीनियर टीम का भी चयन किए जाने की जानकारी दी गई है।



 प्रतियोगिता के नतीजे इस तरह

39 वीं विदर्भ स्तरीय शूटिंगबाल प्रतियोगिता के सीनियर पुरुष वर्ग में अकोला टीम प्रथम, चंद्रपुर द्वितीय एवं वाशिम टीम तृतीय स्थान पर रही। लड़कियों में बुलढाणा प्रथम, चंद्रपुर द्वितीय एवं अकोला टीम तृतीय स्थान पर रही। जूनियर वर्ग लड़कों की स्पर्धा में बुलढाणा प्रथम, वाशिम द्वितीय तथा अमरावती तृतीय स्थान पर रही। जबकि लड़कियों में बुलढाणा विजेता तथा चंद्रपुर उपविजेता रही। सबजूनियर लड़कों में बुलढाणा पहले, वाशिम दूसरे तथा अमरावती तीसरे स्थान पर रही। लड़कियों में बुलढाणा विजेता तथा वाशिम टीम उपविजेता रही।

टिप्पण्या